सोनीपत: सरकार की कौशल निखारने की विश्वकर्मा योजना लाभ लें: विधायक मोहन लाल

सृष्टि में देवताओं के शिल्पकार, वास्तुशास्त्र के देवता, प्रथम इंजीनियर, देवताओं का इंजीनियर और मशीन का देवता कहते हैं। निर्माण का नाम भगवान विश्वकर्मा से ही पूरा होता है।

Title and between image Ad
  • विश्वकर्मा दिवस पर 55 वृद्ध महिला पुरुष सम्मानित किए
  • विधायक ने पांच लाख रुपये पुस्तकालय के लिए अनुदान देने की घोषणा की
  • राजीव जैन, कमल दीवान ने आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया

सोनीपत, 14 नवंबर (नरेंद्र शर्मा परवाना)।

राई विधान सभा क्षेत्र के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा सृष्टि के रचियता ब्रह्मा के सातवें धर्मपुत्र हैं। सृष्टि में देवताओं के शिल्पकार, वास्तुशास्त्र के देवता, प्रथम इंजीनियर, देवताओं का इंजीनियर और मशीन का देवता कहते हैं। निर्माण का नाम भगवान विश्वकर्मा से ही पूरा होता है।

Sonipat: Take advantage of Vishwakarma scheme of government to improve skills: MLA Mohan Lal
सोनीपत: विश्वकर्मा दिवस पर प्रधान राज सिंह जांगड़ा विधायक मोहन लाल बड़ौली को स्मृति चिह्न देते हुए। वृद्धाें को सम्मानित करते हुए।

वे मंगलवार को विश्वकर्मा दिवस पर सोनीपत के ककरोई रोड स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में बतौर चीफ गेस्ट बोल रहे थे। उन्होंने यहां पुस्तकालय के लिए पांच लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की। बडौली ने कहा कि केंद्र सरकार ने विश्वकर्मा योजना आरंभ की हुई है। जहां कारोबार खड़ा करने के लिए 3 लाख रुपये का लोन दिया जाता है, तो आवेदकों को उनका कौशल निखारने के लिए मास्टर ट्रेनरों के जरिए ट्रेनिंग भी दी जाती है। यहां पर समाज की ओर से यहां सिलाई केंद्र चलाया जा रहा है। यह आत्मनिर्भर बनाने में सहायक है।

 

Sonipat: Take advantage of Vishwakarma scheme of government to improve skills: MLA Mohan Lal
सोनीपत: विश्वकर्मा दिवस पर प्रधान राज सिंह जांगड़ा विधायक मोहन लाल बड़ौली को स्मृति चिह्न देते हुए। वृद्धाें को सम्मानित करते हुए।

आयोजन समिति के प्रधान राज सिंह जांगड़ा ने कहा कि यहां पर सुबेदार मेजर रामेश्वर शर्मा, सतबीर बबेरवाल, हरनारायण आदि 55 वृद्धों को चादर, शाल व डोगा देकर सम्मानित किया इसमें मातृशक्ति भी शामिल रही है। बच्चों ने ज्ञान वर्धक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा का सभी पर आशीर्वाद बना रहे। दीवान चेरीटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन कमल दीवान ने कहा कि हम आत्मनिर्भर बनने अपने कौशल में निखार पैदा करें। रामकुमार जांगड़ा, जगदीश जांगड़ा बिचपड़ी बतौर विशेष अतिथि शामिल रहे। आने वाले हजारों समाज के लोगों के लिए भंडारे की सेवा की गई। इधर गन्नौर रेलवे रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर में भी कार्यक्रम किया गया जिसमें 25 मेद्यावी छात्रों को सम्मानित किया पंडित डा. टिकेंद्र शास्त्री ने मंत्रोच्चारण कर पुजा करवाई भजन सम्राट डा. चैन सिंह ने भक्ति गीत प्रस्तुत किए।

Connect with us on social media

Comments are closed.