सोनीपत: मारपीट के मामले में स्कूल के टीचर को सस्पेंड किया  

हेड टीचर नरेंद्र ने अध्यापक देवेंद्र को क्लास में जाने और पढाने को लेकर कहा था और इसी बात को लेकर आरोपित टीचर देवेंद्र ने हेड टीचर नरेंद्र सिंह पर डंडों से हमला कर पिटाई की थी।

Title and between image Ad
  • मारपीट मामले में टीचर देवेंद्र सिंह को किया गया सस्पेंड
  • टीचर की अभद्रता को लेकर शिक्षा विभाग सोनीपत की बड़ी कार्यवाही
  • आरोप है कि टीचर देवेंद्र ने हेड टीचर नरेंद्र दहिया पर डंडे से किए थे  
  • पढ़ाई न करवाने पर डीईईओ को शिकायत दिए जाने की रंजिश के कारण करी पिटाई
  • शिक्षा विभाग द्वारा पुलिस को शिकायत दी पुलिस ने केस दर्ज किया

सोनीपत: सोनीपत की पुलिस लाइन में स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में टीचर ने अभद्रता कर हेड टीचर को डंडो से पीटा। मारपीट मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को स्कूल टीचर देवेंद्र को शिक्षा विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी टीचर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई और आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है।

इसलिए पीटा था हेड टीचर को
हेड टीचर नरेंद्र ने अध्यापक देवेंद्र को क्लास में जाने और पढाने को लेकर कहा था और इसी बात को लेकर आरोपित टीचर देवेंद्र ने हेड टीचर नरेंद्र सिंह पर डंडों से हमला कर पिटाई की थी। नरेंद्र के शरीर चोट के निशान बने हुए हैं। वहीं पीड़ित नरेंद्र को जान से मारने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था।

हाजिरी और पढ़ाई की आला अधिकारी को देना महंगा पड़ा  
विवाद हाजिरी और पढ़ाई के बारे में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को शिकायत देने के बाद सामने आया। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत प्रभाव से पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। आरोपी टीचर के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज हो गई है। सोनीपत के जिला मौलिक अधिकारी महावीर सिंह ने अब शिक्षा विभाग ने आरोपित टीचर देवेंद्र को सस्पेंड कर दिया है। हेड टीचर नरेंद्र सिंह ने बताया कि देवेंद्र विद्यालय में आकर क्लास नहीं लेता है और ज्यादातर वक्त मोबाइल पर ही बतलाता है। पढ़ाई कराने को लेकर कई बार कहा गया तो देवेंद्र ने गुस्से में आकर हेड टीचर नरेंद्र सिंह की डंडों से पिटाई की, कार्यालय का मेज पर रखा हुआ शीशा भी टूट गया।

हेड टीचर नरेंद्र सिंह का कहना है कि 2 महीने पहले टीचर देवेंद्र को बच्चों को अच्छे से पढ़ने की हिदायत दी गई थी और यह भी आरोप है कि देवेंद्र सिंह कक्षा में बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता। उसके व्यवहार को ठीक करने और ठीक पढ़ने को लेकर निर्देश दिए गए थे। बार-बार कहने के बाद भी जब व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया तो जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के पास इसकी शिकायत दी गई और उसी की रंजिश रखते हुए आरोपीत देवेंद्र ने हेड टीचर के शरीर पर डंडों से मारपीट की। जहां शरीर पर भी निशान बने हुए हैं।

सोनीपत के जिला मौलिक अधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि आरोपी टीचर को शिक्षा विभाग की ओर से सस्पेंड कर दिया है उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जा रही है।

 

Connect with us on social media
1 Comment
  1. … [Trackback]

    […] Read More Info here on that Topic: gyanjyotidarpan.com/31083-2-sonepat-school-teacher-suspended-in-case-of-assault/ […]

Comments are closed.