सोनीपत: ध्येय पैसा कमाने का नहीं समाजसेवा का हो: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

विदेशों में तीन करोड़ रोजगार सृजित होंगे, प्रतिभा के बल पर भारतीय दो करोड़ रोजगार हांसिल करेंगे। शिक्षा में तकनीक, नवाचार और शोध बेहद महत्वपूर्ण, नई शिक्षा नीति में इन पर फोकस रहेगा।

Title and between image Ad
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत राज्यपाल ने किया विश्वविद्यालयों के शोधार्थियों से संवाद
  • विदेशों में सृजित होंगे तीन करोड़ रोजगार, प्रतिभा के बल पर भारतीय हासिल करेंगे दो करोड़ रोजगार
  • प्रधानमंत्री देश को विश्वगुरू बनाने की दिशा में बढ़ा रहे आगे, आपका सहयोग अपेक्षित
  • शिक्षा में तकनीक, नवाचार और शोध बेहद महत्वपूर्ण, नई शिक्षा नीति में इन पर रहेगा फोकस
  • भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में किया गया शोधार्थी संवाद का आयोजन
  • ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में हुआ अखिल भारतीय वाणिज्य सम्मेलन आयोजित

सोनीपत (अजीत कुमार): विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि हमारा ध्येय पैसा कमाने का नहीं समाजसेवा का होना चाहिए। यह संदेश भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां के शोधार्थियों व शिक्षकों को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कही है।

शुक्रवार को भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां और ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्वगुरू बनाने की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें आपक सहयोग भी होना चाहिए। विदेशों में तीन करोड़ रोजगार सृजित होंगे, प्रतिभा के बल पर भारतीय दो करोड़ रोजगार हांसिल करेंगे। शिक्षा में तकनीक, नवाचार और शोध बेहद महत्वपूर्ण, नई शिक्षा नीति में इन पर फोकस रहेगा।

Sonipat: The aim should not be to earn money but to serve the society: Governor Bandaru Dattatreya
सोनीपत: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में शोधाथियों से संवाद तथा ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय वाणिज्य सम्मेलन में बतौर चीफ गेस्ट।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि शोधार्थियों को नौकरी मांगने वाले नहीं अपितु देने वाले बनने की ओर अग्रसर होना चाहिए। नकारात्मकता को सदैव दूर रखें। जिज्ञासा व सकारत्मकता के साथ आगे बढ़ें। लक्ष्य रखकर आगे बढ़ें। शिक्षा में तकनीक, नवाचार व शोध होना चाहिए। संस्कृति का संरक्षण जरूरी है यही हमारी पहचान है। भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय एक आदर्श महिला विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित हो ऐसी कामना है।

सोनीपत: मनाेहर नाम, मनोहर काम, मनाेहर माहौल के गूंजते स्वर   

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालयों के शोधार्थियों से सीधा संवाद किया स्टेट यूनिवर्सिटी में शोध व शोधार्थियों के लिए डाटा एकत्रितकरण के लिए फंड व अन्य सुविधाओं की आवश्यकता भी जताई। भक्त फूल सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लौहपुरूष को श्रद्घांजलि दी।

ओपी जिंदल गलोबल यूनिवर्सिटी में 74वें अखिल भारतीय वाणिज्य सम्मेलन आयोजित किया गया, इसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि यह आयोजन बौद्धिक चर्चा को बढ़ावा देने के साथ-साथ हमारे राष्ट्र भारत में वाणिज्य और प्रबंधन शिक्षा के भविष्य को मूर्त रूप देने में आधारशिला के रूप में कार्य कर रहा है। यह अखिल भारतीय वाणिज्य सम्मेलन, सम्मेलनों की निर्बाध परंपरा के साथ अपने सदस्यों के एकजुट नेटवर्क के उत्साह और धैर्य का प्रमाण व पर्याय बन गया है।

ऑनलाइन प्लेटफार्म में यूट्यूब चैनल, ब्लॉगिंग, ट्रांसलेशन, डिजिटल मार्केटिंग, ऑनलाइन लैंग्वेज ट्रेनिंग, ऐप मेकिंग, वीडियो क्रिएटर, पेटीएम, गूगल पे जैसे अनेक सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके नये बिजनेस आइडियाज ढूंढकर व्यापार और औद्योगिकी के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं। वर्ष 2024 तक डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर बढक़र 53 हजार 900 करोड़ रुपये का होने की उम्मीद है। अमेरिका, चीन, जापान और जर्मनी के बाद भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) द्वारा निर्धारित गरीबी की पूर्णत: समाप्ति के लक्ष्य प्राप्ति में सामूहिक साझेदारी जैसे वैश्विक उद्देश्यों का एक समूह है। यह लक्ष्य 2030 तक अधिक न्यायसंगत, समावेशी और टिकाऊ दुनिया बनाने की दिशा में देशों को मिलकर काम करने के लिए एक सांझा खाका प्रदान करते हैं।

भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुदेश, इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. डब्ल्यूके  सर्वदे, अखिल भारतीय वाणिज्य सम्मेलन के सचिव प्रो. अजय सिंह, ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. सी. राजकुमार, इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन के सचिव डा. कुलदीप शर्मा शामिल रहे।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.